Wednesday 13 February 2019

तेज रफ़्तार

प्रतिदिन  दुर्घटना से म्रत्यु  अखबार तो भरे होते ही हैं परिचित व्यक्तियों की भी पता लगता है  तेज रफ़्तार गाड़ी या तेज बाइक  की वजह से म्रत्यु  या घायल कहीं कहीं पूरे पूरे परिवार ख़तम हो जाते हैं  और कारण है तेज रफ़्तार  तेज रफ़्तार लायक न चलने की  अक्ल  न वहां चलने  के लिए सड़क।  उबड़  खाबड़ सड़कें दम दम पर गढ़े जहाँ पैदल भी  लाद्खादा जाये  बिना  उपयुक्त प्रशिक्षण  लिए बस स्टेयरिंग पकड़ना आया और गाड़ी ले भागे  यहाँ हर व्यक्ति जल्दी मैं है  एक ही जिन्दगी मैं वह सब कुछ पा  लेना चाहता है संतोष तो पंडोरा  के बॉक्स मैं बंद  रह गया है यहाँ हर किसी को जल्दी हर कोई आगे निकल  जाना चाहता  है  फिर वाहन  बनाने वाले कैसे पीछे रह जायं  उनके वहां की विशेषता अब तेज रफ़्तार होती है  युवाओं मैं उसके प्रति आकर्षण  माँ बाप हैं कि  आंख मैं आंसू भरे बीते हैं  उपदेशक  उन्हें सांत्वना देते हैं की सारे  ही तुम्हारे बच्चे हैं पर कहने और करने मैं बहुत अंतर होता है 

No comments:

Post a Comment