Friday 5 April 2019

ख़ुशी छोटी छोटी बातों से मिल जाती है

किसी से भी बात करो वह परेशां है  जैसे फिजा  मैं परेशानी  घुल गई है  मुस्कान छिन  गई है सुख और आनंद क्या होता है जानते ही नहीं सीधे यही सुनने को मिलेगा किस बात की ख़ुशी  क्या है जीवन मैं आनंद है ही नहीं  आनंद क्या होता है हम नहीं जानते और वह हजारों दुःख के कारन बता देगा।  इसके जिम्मेदार हम खुद हैं हम आनंद इसमें खोजते हैं हमारे पास इतना पैसा हो कि  हम हवाई जहाज मैं घूमें देश विदेश घूम कर आया आदमी भी खिन्न होगा  वह कहेगा अरे क्या गजब का सामान मिल रहा था नहीं खरीद पाए सारा आनंद उनका कुढ़ने मैं ही चला गया।
आनंद बहुत छोटी छोटी बातों से लिया जा सकता है बस मन की इच्छाएं  कम कर लें या बचपन को न भूलें। परिवार खाना खा रहा हो तो  भवें  न टेढ़ी हो  बस दो शब्द माँ क्या मजा आया गरम रोटी खाकर माँ आधी रात पर भी उठ कर रोटी बना कर देगी  और माँ का दिन तो उतना सुन कर ही आनदित हो जाता है और प्यार से बनी रोटी अमृत रस देती है एक तो खालो और  निगल लो  बहुत अंतर है वही आनद और सुख में  है पापा यदि जरा कह दे पापा कहाँ हो ?
क्यों ?क्या  बात है
ओह पापा बहुत देर से देखा नहीं था
शायद उसके बाद पापा का दिन बहुत आनंद से बीतेगा कि उसके परिवार को उसकी जरूरत है
ख़ुशी इन छोटी छोटी बातों मैं है 

No comments:

Post a Comment