Thursday 25 April 2019

तमाशा


तमाशा
      तिराहे पर चलते हुए कई कदम एकदम रूक गये ]एक रिक्शे को एक तेज आती मोटर साइकिल ने टक्कर मार दी। एक धड़ाक किर्र सर्र की आवाज के साथ सड़क पर मोटर साइकिल फिसलती चली गई।लड़के का सिर सड़क से टकराया पर हैलमेट की वजह से बच गया कमीज सड़क की रपट के कारण फट गई खून झलकने लगा एक टांग मोटर साइकिल के नीचे थी।
      उधर रिक्शा पलट गया था उसमें दो महिला सवारियां बैठी हुईa थी। दोनों सड़क पर रिक्शे का पहिया टेढ़ा होने से धप~ से गिरी अव”; पर चोट अधिक नहीं आई खुरसट आईं क्योंकि दोनों गदेली गदेली थी्a औरतें उठने की कोशिश करने लगीं थैला नीचे गिरा।
      दोनों महिलाओं को देखकर दो तीन लड़के हंसने लगे गोल गोल है गद्दा इसलिये कुछ हुआ नहीं vkS भी दो चार a दिये A दो व्यक्ति सहायता के लिये बढ़े उन्होंने खड़ा किया] भीड़ में से जुमले उठने लगे।
      ^नशे पत्ते में रहती हैं आज की औलाद घर से फालतू हैं     वो तो हेलमेट पहने है नहीं तो आज एक तरबूज फूटता।कम्प्यूटर में रेस खेल रहे हैa] mसकी तरह भागते हैं A *तब तक मोटर साइकिल वाले लड़के को भी उठा लिया था। मोटर साइकिल एक तरफ कर वह फोन करने में व्यस्त हो गया।
      तभी औरतों में से एक चिल्लाई मेरा पर्सA उसका पर्स गायब था वह भड़भड़ा कर चीखने लगी। तब तक काफी भीड़ इक्कठ्ठी हो गई। लोगों ने इधर उधर देखा पर कहीं कुछ नहीं A तभी एक दूसरी मोटर साइकिल #की उसने उतरकर लड़के की मोटर साइकिल एक तरफ की उसे बैठाया फुर्र हेk गया A औरतें  दूसरा रिक्शा कर रोती चली गई।रिक्शे वाला टूटा रिक्शा घायल टांग और सिर लिये एक तरफ हताश बैठा था। भीड़ में से आवाज आई ^^चलो चलेk भाइयो चलो तमाशा खत्म हो गया।** रिक्शे वाला सोच रहा था उसका तो तमाशा अब शुरू होगाA एक मिनट में दस दिन की कमाई गायब हो गई थी।



No comments:

Post a Comment