Monday 5 June 2017

भारत पाक मैच

मैं  एक  आम  भारतीय  जिसे अपने देश की आन बान  शान  सबसे प्यार है भारत की मिटटी की गंध सा रे विदेशी पर्फ्युमों  से बढ़कर है।  पर एक बात मैं  नहीं समझ पी  सेना के जवान शहीद हो रहे हैं  पाकिस्तान कुटिल घाट कर रहा है हमारे देश ने सर्जिकल स्ट्राइक की जिसने हमारा और हम से ऊपर हमारे जवानो मैं  यह भावना आई होगी कि देश हमारे साथ है हमारे सेनिकों के साथ है देश का बच्चा बच्चा रोता है यदि एक भी गोली पाकिस्तानी चलते है नेताओं की वजह से हमारे कश्मीर की यह हालत हो गई अ जिन्दगी  पर चल रही है शोक के बीच भी
मैं असली बात पर आती हूँ  यह बात उठाई गई कि क्रिकेट  पकिस्तान के साथ नहीं खेला जाना चाहिए  पर मैं तो सोचती हूँ पाकिस्तान को हर क्षेत्र मैं  हराना चाहिए उसकी औकात दिखानी चैये  हर गेंद पर मैं तो एक पाकिस्तानी को पिटते सोच रही थी एक विकेट गिरता  मेरे ख्याल मैं एक उनका शिविर  गिरता। हेर तरफ से उस्कमनोबल गिरना जरूरी है  भारत पकिस्तान मैच  मनोरंजन नहीं अपने देश का मान है  उसे भारत के लोग इसी लिए देखते हैं वैसे तो पाकिस्तानियों को हारते देख नहीं पते पर जब एक एक चेहरे पर लटकन देखते हैं तो बहुत अच्छा  लगता है
सर्जिकल स्ट्राइक पर हर असली नागरिक की आंख मैं चमक आई थी  सवाल तो पकिस्तान के पिठु ओं  ने उठाये थे देश के नागरिकों ने गर्व से सर उठाये थे क्रिकेट पर जसं  तो जरा देर का जोश है और क्यों नहीं होना चाहिए  यह भी देश का ही मान है  

1 comment:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल गुरूवार (08-06-2017) को
    "सच के साथ परेशानी है" (चर्चा अंक-2642)
    पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक

    ReplyDelete