Saturday 7 September 2013

salah aur salahkaar

एक से एक तर्कपूर्ण बुद्धिमत्ता पूर्ण सलाहें हमारे देश के कर्णधार खिवैया देते  रहते हैं  कभी कभी अद्भुत  सलाह हमारे सामने आती की हम नतमस्तक होने के लिए हम मजबूर हो जाते हैं  जब सर्वोच्च पद पर बैठे सलाह देते है प्याज महँगी है तो मत खाओ  तो एक अद्भुत सलाह आजाती है की कीड़े मकोड़े खाओ वास्तव मैं अद्भुत सलाह है  बहुत कीड़े हैं हमारे घरों मैं और अपने अपने क्षेत्र मैं।  अगर गटर खोलोगे  तो एक बार मैं आधा किलो  कॉकरोच  मिल जायेंगे  छिपकलियाँ मिल जाएँगी  मच्छर पकड़ने  के जाल  सारे  शहर मैं बिछा  दिए जायेंगे  कितना अच्छा हैं सफाई भी हो जाएगी सुबह ही सुबह  कूड़े के ढेर पर बैठे कीड़े बीनते सब नजर आयेंगे  एक खोज के विषय मैं पढ़ा  जितना वजन धरती पर आदमियों का है उतना ही वजन  चींटियों  का है  चलो धरती का बोझ आधा रह जायेगा  क्या बात है अच्छी सलाह है  सफाई कर्मचारियों के पैसे बचेंगे  दो रुपये किलो चावल  भी नहीं देने पड़ेंगे  वैसे सारा भारत केवल दिल्ली मैं बसता है  उन्हें सुविधाएँ देदो हो गया काम  सस्ती प्याज  पचास रुपये किलो यह सस्ती की परिभाषा है  दिल्ली मैं बिकेगी अब सारा हिन्दुस्तान दिल्ली जाकर तो खरीदेगा  नहीं अब सलाह आइ  है मोइली साहब की  की रात मैं  पेट्रोल पंप बंद करदो क्या बचत है लम्बे रस्ते से आने वाले जगह जगह कार बस सड़क पर ट्रक तो चलते ही रात मैं हैं  चोर डकैतों का फायदा  वसे भी हिन्दुस्तानियों पर समय ही समय  है  जेट युग मैं बैलगाड़ी पर चले तो पट्रोल डीजल बिलकुल बच  जायेगा  क्या बात है मोली साहब दिल्ली से मुंबई उद्घाटन करने जायेंगे एक महीने मैं तो शायद पहुच ही जायेंगे नहीं  कुछ ज्यादा  समय लगेगा वैसे देश तो  भगवान  भरोसे चल  रहा है चलता रहेगा  आधे से ज्यादा कार्यक्रम शहर मैं कथा भागवत  देवी जागरण के मिलेंगे लोग भगवान से मांगते ही रहते हैं आज रोटी मिल गई  दिन बीत गया कल का दिन भी गुजार देना

No comments:

Post a Comment